Header Ads

बुलंदशहर हाइवे गैंगरेप को साजिश बताकर घिरे आजम खान

लखनऊ-
उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार में शहरी विकास मंत्री आजम खान ने बुलंदशहर गैंगरेप कांड पर हैरान करने वाला बयान दिया है। आजम खान ने बुलंदशहर गैंगरेप को एक राजनीतिक साजिश करार दिया। आजम खान ने बुलंदशहर गैंगरेप कांड के पीछे विरोधी राजनीतिक दलों की साजिश होने की बात कही है। इस बयान को लेकर आजम खान विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। पीड़ित परिवार ने भी आजम के इस बयान को हताश करने वाला बताया है।

पीड़ित किशोरी के पिता ने इस बयान पर भड़कते हुए कहा कि अगर ऐसी घटना आजम के परिवार के साथ होती तो वह क्या कहते। उन्होंने कहा कि आजम के इस बयान से उनका परिवार बेहद दुखी है।

वहीं बीजेपी और कांग्रेस ने भी आजम के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आजम के इस बयान को गैरजिम्मेदाराना बताते हुए अखिलेश सरकार पर हमला बोला। बीजेपी प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने अखिलेश सरकार से सवाल किया कि क्या उनकी सरकार आजम पर कार्रवाई करेगी। उन्होंने मुलायम सिंह, नरेश अग्रवाल, अबू आजमी का नाम गिनाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता अक्सर रेप की घटनाओं पर ऐसे विवादित बयान देते रहे हैं। बीजेपी ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की।

बुलंदशहर से बीजेपी के सांसद भोला सिंह ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि ऐसे नेता क्यों हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग अपराधियों का हौसला बढ़ाते हैं। कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने भी इस बयान को लेकर आजम पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह अपराधियों का हौसला बढ़ाने वाला बयान है।

बता दें कि अपने बयानों को लेकरअक्सर चर्चा में रहने वाले आजम खान ने यह विवादित बयान दिया। आजम खान से जब बुलंदशहर गैंगरेप के बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘इस पर सरकार को इस तरह से भी संज्ञान लेना चाहिए कि कहीं कोई विपक्षी विचारधारा जो सत्ता में आना चाहते हैं, वे सरकार सरकार को बदनाम करने के लिए यह कुकर्म नहीं कर रहे हैं। राजनीति में अब इतनी गिरावट आ गई है कि कुछ भी हो सकता है।’

आजम ने कहा कि देश में इससे पहले भी राजनीति वजहों से कई दंगे हुए हैं। उन्होंने महात्मा गांधी को लेकर कहा कि बापू की हत्या भी RSS विचारधारा ने कराई।

मालूम हो शुक्रवार रात नैशनल हाइवे-91 स्थित बुलंदशहर बाइपास पर कार सवार नोएडा की महिला और उनकी बेटी के साथ गैंगरेप की वारदात हुई थी। यह मुद्दा सोमवार को संसद में भी गूंजा था। बीएसपी प्रमुख मायावती ने भी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा था कि इस घटना से साफ जाहिर हो गया कि यूपी में कानून का राज नहीं जंगल राज चल रहा है!!

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.