Header Ads

राज्यसभा में गूंजा मां-बेटी से गैंगरेप का मामला,मायावती ने बोला केंद्र सरकार पर हमला

नई दिल्ली-
बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश एवं देश के अन्य हिस्सों में बलात्कार की बढ़ती घटनाओं को लेकर आज राज्यसभा में भारी शोरगुल किया तथा इस मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की। बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी बुलंदशहर हाईवे पर हुए मां-बेटी से रैंगरेप मामले को दिल दहला देने वाली घटना करार दिया है। 
*बहन-बेटियों के साथ हो रहा जुल्म*
बसपा अध्यक्ष मायावती ने सदन में शून्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में बलात्कार की बढ़ती घटनाओं का मुददा उठाया और कहा कि उत्तर प्रदेश में तो अति हो गई है। उन्होंने कहा कि बहन-बेटियों के साथ जुल्म हो रहा है, सरकार क्या कर रही है। मायावती ने कहा कि बलात्कार किसी एक राज्य का मामला नहीं है और इस पर दलगत भावना से ऊपर उठकर चर्चा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हाल में उत्तर प्रदेश में एक शिक्षिका और एक छात्रा को दिन दहाड़े उठाकर ले जाया गया। मायावती ने राज्य में कानून व्यवस्था ठप्प हो जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद हैं और पुलिस प्रशासन अपराधों पर अंकुश लगाने में नाकाम रहा है। 
*मां-बेटी से गैंगरेप दिल दहलाने वाली घटना*
कांग्रेस की रजनी पाटिल ने कहा कि महिलाआें के खिलाफ बलात्कार और अन्य अपराध की घटनाआें में वृद्धि हुई है। सदन को इस मुद्दे पर ध्यान देना चाहिए और चर्चा कर कोई समाधान निकालना चाहिए। रजनी ने कहा कि नोएडा से कानपुर जा रहे एक परिवार की महिलाएं बुलंदशहर में सामूहिक बलात्कार की शिकार हुईं। मां और बेटी के साथ बरती गई क्रूरता दिल दहला देने वाली है। 
*बुलंदशहर की घटना की गूंज रास में, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग*
राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों ने उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाआें, खास कर बुलंदशहर जिले में एक मां और बेटी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार का मुद्दा उठाया और सरकार से दोषियों के खिलाफ कठोर कदम उठाने की मांग की। 
*बीजेपी ने भी घटना को बताया ‘बर्बर’*
वहीं, संसदीय मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी घटना को ‘बर्बर’ बताया। उन्होंने कहा, ‘इस तरह की बर्बर घटनाओं को न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता। हम उम्मीद करते हैं कि राज्य सरकार इस पर कार्रवाई करेगी।’
*समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने व्यक्त की कड़ी प्रतिक्रिया*
हालांकि बसपा और कांग्रेस सदस्यों द्वारा यह मुद्दा उठाए जाने और राज्य सरकार पर कानून व्यवस्था की आेर समुचित ध्यान न देने का आरोप लगाए जाने पर समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की। 
*महिलाओं के मुद्दों पर न हो राजनीति*
समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने मायावती पर महिलाओं के मुद्दों पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। 

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.