Header Ads

कोटा में IIT की तैयारी कर रहे एक और बिहार के छात्र ने की खुदकुशी

पटना-
सुसाइड सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान के कोटा में बिहार के एक छात्र ने फिर खुदकुशी कर ली है। घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है इसलिए कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। प्रिंस के घरवालों को इस घटना की खबर दी जा चुकी है।

प्रिंस ने कल अपने कमरे में पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। प्रिंस विज्ञान नगर इलाके में किराये के घर में रह रहा था। बिहार के मोतिहारी का रहने वाला प्रिंस कोटा के इसी करियर प्वाइंट इंस्टीट्यूट में इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा था।

सवाल ये है कि क्या पढ़ाई के दबाव में उसने इस छोटी सी उम्र में मौत को गले लगा लिया? इसी महीने 6 जुलाई को बिहार के भागलपुर के रहने वाले निखिल नाम के छात्र ने खुदकुशी कर ली थी. इस साल अभी तक 10 छात्रों ने यहां खुदकुशी की है। कोटा में आए दिन बिहार से इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी के लिए कोचिंग करने गए छात्रों की खुदकुशी का मामला सामने आ रहा है।

इससे पहले बिहार के भागलपुर जिले के एक छात्र निखिल ने भी खुदकुशी कर ली थी। वह वहां मेडिकल की तैयारी करने गया था। कोटा के एक मेडिकल की तैयारी कराने वाले इंस्टीच्यूट में निखिल मेडिकल की परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

जिस घर में निखिल रह रहा था वह दो दिनों से बंद था, जब बंद घर से बदबू निकलने लगी तो लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने जब कमरे का दरवाजा तोड़ा तो सामने उसका शव पड़ा था। शव को देखकर पुलिस का अनुमान था कि दो दिन पहले ही निखिल ने आत्महत्या कर ली होगी।

कोटा में बिहार से बड़ी संख्या में छात्र मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने जाते हैं। इन दिनों कोटा में छात्रों के सुसाइड के मामले आए दिन देखने को मिल रहे हैं। इससे पहले कोटा में छात्रों के दो गुटों के बीच हुई हिंसा में कई छात्र घायल हो गए थे उनमें से एक छात्र की जान भी चली गई थी।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.