Header Ads

इलाहाबाद वकील सुमित पांडेय को बीती तीन जुलाई को उस वक्त गोली मारी गई थी, जब वह मार्निंग वाक पर घर के नजदीक ही टहल रहे थे

इलाहाबाद। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के वकील सुमित पांडेय की हत्या के विरोध में हाईकोर्ट समेत इलाहाबाद की सभी अदालतों के वकील हड़ताल कर रहे हैं। इस दौरान यहां के वकील जगह-जगह प्रदर्शन कर अपना विरोध जता रहे हैं और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने की मांग कर रहे है।

वकील सुमित पांडेय को बीती तीन जुलाई को उस वक्त गोली मारी गई थी, जब वह मार्निंग वाक पर घर के नजदीक ही टहल रहे थे। गंभीर हालत में उन्हें पहले इलाहाबाद मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया था, लेकिन हालत बिगड़ने पर उसी दिन लखनऊ के पीजीआई भेज दिया गया था। पीजीआई में बीस दिनों के इलाज के बाद सुमित पांडेय ने 23 जुलाई को दम तोड़ दिया था। इलाहाबाद में कल शाम उनका अंतिम संस्कार किया गया था।

वकील सुमित पांडेय की हत्या के विरोध में इलाहाबाद हाईकोर्ट समेत सभी अदालतों की बार एसोसिएशन ने आज कामकाज ठप कर हड़ताल करने का एलान किया था। वकीलों की इस हड़ताल का सोमवार को जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है। यहां हाईकोर्ट समेत सभी अदालतों में आज पूरी तरह हड़ताल है और कहीं कोई कामकाज नहीं हो रहा है। तमाम अदालतों में ताले लटके हुए हैं और वकील जगह- जगह प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी जता रहे हैं।

प्रदर्शनकारी वकील अपने लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाने और वकीलों के साथ होने वाली घटना में जल्द से जल्द जांच कर मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं वकीलों की हड़ताल से हजारों वादकारियों को आज मायूस होकर वापस लौटना पड़ा है।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.