Header Ads

केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को किया गया गिरफ्तार, सिसोदिया बोले- केंद्र सरकार कर रही घटिया हरकतें

नई दिल्ली-
दिल्ली सरकार को जोरदार झटका लगा है। सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार व अन्य 4 अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया। राजेंद्र कुमार पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। कुमार के अलावा जिन अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है उनके नाम तरुण शर्मा, संदीप कुमार, दिनेश गुप्ता, अशोक कुमार हैं।

राजेंद्र कुमार पर सीबीआई ने पहले ही शिकंजा कसना शुरू कर दिया था। उनके व्यक्तिगत ईमेल आईडी से पांच ऑडियो क्लिप बरामद हुई थी, इसमें कथित सौदों को लेकर बातचीत होने का शक था, जिनकी जांच भी की गई थी। रजेंद्र कुमार सहित अन्य आरोपियों को कल सीबीआई पटियाला हाउस कोर्ट के सामने पेश करेगी

अधिकारी के खिलाफ आरोप हैं कि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों के दौरान दिल्ली सरकार के विभागों से ठेके दिलाने में एक खास कंपनी को लाभ पहुंचाया। एक निजी कंपनी को 2007 से 2009 के दौरान पांच ठेकों में कथित तौर पर 9.5 करोड़ रुपये का लाभ पहुंचाने के आरोप में राजेंद्र कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी (आपराधिक षडयंत्र) और भ्रष्टाचार निवारण कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

केंद्र सरकार पर भड़के सिसोदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसेदिया ने राजेंद्र कुमार की गिरफ्तारी को केंद्र की घटिया हरकत बताते हुए कहा कि कुमार के जरिए केजरीवाल पर निशाना साधा जा रहा है और यह दिल्ली सरकार को अस्थिर करने की कोशिश है। सिसोदिय ने कहा कि राजेंद्र कुमार को फंसाया गया है। उनके खिलाफ सीबीआई के पास कोई सबूत नहीं हैं। सिसोदिया ने सीधे तौर पर पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी जी के कहने पर सीबीआई ने कुमार को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने बरामद की थी लाखों की नकदी 
यहां यह भी बता दें कि सीबीआई ने इस केस के सिलसिले में दिल्ली और यूपी में 14 जगहों पर छापामारी करके राजेंद्र कुमार के घर से 2.4 लाख रुपये बरामद किया था। वहीं, सह-आरोपी टीसीआईएल के जनरल मैनेजर जी.के. नंदा के पास से भी 10.5 लाख रुपये बरामद किए गए थे।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.