Header Ads

नई दिल्ली महंगाई पर संसद में बोले राहुल, 'हर-हर मोदी से अरहर मोदी हो गए पीएम'

नई दिल्ली-
मानसून सत्र के दौरान आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने सरकार के स्वच्छ भारत मिशन, मेक इन इंडिया और कनेक्ट इंडिया पर भी जमकर करारा वार किया। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले एनडीए सरकार का हैप्पी बर्थ डे मनाने वाली सरकार महंगाई जैसे मुद्दे को कहीं पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नाक के नीचे दालों की चोरी हो रही है, लेकिन पीएम इस पर कुछ नहीं बोलते हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद दालों की कीमत में सौ फीसद से ज्यादा का इजाफा हुआ है, वहीं टमाटर की कीमत में तीन सौ फीसद इजाफा हुआ है। राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को मिलने वाले एमएसपी पर भी काफी फर्क है। मेक इन इंडिया का जिक्र करते हुए उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि इस योजना से सरकार ने आज तक एक व्यक्ति को भी रोजगार नहीं दिया। राहुल ने कहा कि सरकार लगातार उद्योगपतियों की मदद कर रही है लेकिन आम आदमी की कोई मदद सरकार नहीं कर रही है।

केंद्र को दालों की बढ़ती कीमत घेरते हुए उन्होंने कहा कि यूपी की रैलियों में पीएम मोदी ने बार-बार लोगों से आग्रह किया कि वह प्रधानमंत्री नहीं बल्कि एक चौकीदार हैं जो किसी सूरत से भ्रष्टाचार नहीं होने देंगे। लेकिन अब उनकी ही नाक के नीचे दालों की चाेरी हो रही है। उन्होंने कहा कि आज वह बड़े आदमी हैं देश के प्रधानमंत्री हैंं, लिहाजा अब वह चौकीदार नहीं हैं। इसलिए यह काम कांग्रेस कर रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी के पास स्टार्ट-अप इंडिया पर बात करने के लिए समय है लेकिन महंगाई पर बात करने के लिए नहीं है। उन्होंने कहा कि यूपीएम सरकार के समय़ में न्यूनतम समर्थन मूल्य और बाजार मूल्य में 30 रुपए का अंतर था और मोदी जी के समय में इसमें 130 रुपए का अंतर है। उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि यह सौ रुपये कहांं और किसकी जेब में जा रहे हैं। इसके बाद भी किसान रोज आत्महत्याएं कर रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर सीधे निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें जितने खोखले वादे करने हैं, वे करें, लेकिन संसद को एक तारीख बताएं कि महंगाई कब कम होगी।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.