Header Ads

जौनपुर जिला जेल मे भी सुरक्षित नही है महिलाएँ। एक बंदी महिला को ठहरा आठ माह का गर्म।जिला जेल प्रशासन मे मची खलबली।

जौनपुर-आठ माह से हत्या के मामले में जेल में बंद युवती हुई गर्भवती।
कहते है जेल पापों के प्रायश्चित करने का घर है, अपराध किये लोगों को सुधारने के लिए उन्हें चहार दीवारी में कैद किया जाता है लेकिन जब यहाँ भी अपराध होने लगे तो आप क्या कहेंगे? जौनपुर जिला कारागार में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे जिले में हड़कम्प मचा हुआ है। मामला जेल में आठ माह से कैद एक युवती के गर्भवती होने का है।अंतिम बार जेल का निरीक्षण करने गये जिला जज, डीएम, एसपी जब पहुँचे थे तो उन्हें सारी बातें बता दी गयी थी।जब युवती को जेल में लाया गया था तो मेडिकल रिपोर्ट में ऐसी कोई बात सामने नहीं आयी थी।सूत्रों की मानें तो जेल प्रशासन युवती को गर्भ गिराने के लिए दबाव भी बना रहा है।
गौरतलब हो कि जिला कारागार में एक युवती सन् 2015 में नवम्बर माह में एक हत्या के मामले में लायी गयी थी।जेल में कुल 80 महिलाएं विभिन्न अपराधों में बंदी है। ​चिकित्सकीय टीम द्वारा हर सप्ताह सभी का मेडिकल चेकअप किया जाता है। पिछले कुछ दिनों से उक्त युवती मेडिकल कराने से इनकार कर रही थी तो महिला डाक्टरों को शक हुआ कि कहीं यह गर्भवती तो नहीं हो गयी। सूचना सीनियर डाक्टरों को दी गयी। इसके बाद वहीं हुआ जिस पर शक था युवती को जिला महिला अस्पताल भेजा गया जहाँ मेडिकल जाँच में वह गर्भवती पायी गयी।गर्भ कितने महीने का है यह जानकारी तो नहीं मिल पायी है लेकिन इस घटना से जेल अधिकारियों और जिला प्रशासन के होश उड़ गये है।सूत्रों की मानें तो जेल प्रशासन युवती को गर्भ गिराने के लिए दबाव भी बना रहा है। अब सवाल यह उठता है कि क्या जेल में ऐसे अपराध हो रहे है ? आखिर वह गर्भवती कैसे हो गयी? फिलहाल इस घटना से जेल प्रशासन पर कार्रवाई हो सकती है। इधर जेल अधीक्षक शैलेंद्र मैत्रेय का कहना है कि सीनियर डॉक्टर ने शक के आधार पर युवती को मेडिकल जाँच के लिए रेफर किया था जाँच में युवती के गर्भवती होने की पुष्टि हुई है।गर्भ कितने माह का है, इसकी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी जाएगी।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.