Header Ads

यूपी एसटीएफ ने बनाया एक और रिकार्ड, छ: माह में की 337 गिरफ्तारियां

लखनऊ-
कुख्यात अपराधी को पकड़ना हो या फिर आनलाइन ठगी का पर्दाफाश करना हो। यूपी एसटीएफ को कैसी भी चुनौतियां मिले, स्वीकार करते हुये नये रिकार्ड बना देती है। यूपी एसटीएफ ने एक और रिकार्ड बनाया है और इस बार छ: माह में 337 गिरफ्तारियां की है।

एफटीएफ ने जनवरी माह की पहली तारिख से ही  विशेष रणनीति बना कर एक के बाद एक कई गिरफ्तारियां की। पिछले 6 माह में एसटीएफ ने नयी रणनीति के तहत चौकाने वाले परिणाम दिये और अपराध गठित होने से पूर्व ही अचूक बल का प्रयोग करते हुए अधिकांश अपराधों को होने से पहले ही रोक दिया गया। विगत 6 माह की अवधि में 65 से अधिक हत्या, डकैती, लूट की घटनायें रोकी गयी। दर्जनों लोगो पर हमले रोकते हुए बड़ी संख्या में शूटर दबोचे गये। कई बडे अपराधियों के फरार होने की योजना विफल की गयी।
जनप्रतिनिधियों, डाक्टरों, अधिवक्ताओं, व्यवसाईयों, गवाहों, निर्दोष नागरिकों की हत्याओं एवं बडी बैंक, कैश वैन, एटीएम व नागरिक, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर डकैती व अपहरण की घटना मिनटों पहले रोकी गयी। कई प्रकरणों में गंभीर कानून व्यवस्था की स्थिति को टाला गया। इस कार्यवाही का अभिलेखीकरण भी किया गया और जिलों को अवगत कराया गया।
विगत 6 माह में एसटीएफ ने 120 से अधिक उत्कृष्ट सराहनीय कार्य किये गये जो अपने आप में एक रिकार्ड है। 1 जनवरी 2016 से 06 माह की अवधि में एसटीएफ द्वारा 337 गिरफ्तारियां की गयी। इसमें 35 शीर्ष इनामी अपराधी, 41 से अधिक हार्डकोर अपराधी, 1 अत्यन्त सक्रिय अपराधी की मुठभेड़ में मृत्यु, 51 साइबर अपराधी जो करोड़ो की धांधली में लिप्त थे, उनकी गिरफ्तारियां हुई। इसके अलावा वन्यजीव, मादक प्रदार्थ व अवैध शस्त्र सहित नौ करोड से अधिक के मूल्य की बरामदगियां हुई। वहीं एक कारबाईन सहित 271 अवैध शस्त्र बरामद हुये।।।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.