Header Ads

एटा डीएम ने बताया 21 की मौत और 40 लोग गम्भीर,सैफई अस्पताल में करवा रहे इलाज

एटा-
जहरीली शराब पीने से मरने वालो की संख्या २१ हो गयी है।  २४ लोगो की हालत बिगड़ जाने के कारण अलग अलग असपतालो में इलाज चल रहा है।  मौत के इस तांडव में कई परिजन ऐसे हैं जिनपर डाह संस्कार करने तक का रूपया  नहीं है।  अभी तक मरतकोके परिजनोंको शाशन की और से कोई भी सहायता नहीं पहुंची है।  पूरे मामले में जिला और पुलिस प्रशाशन केअलावा आबकारी विभाग की लापरवाही सामने आयी है।  मामले की जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं।  

वीओ १ एटा में जहरीली शराब पीने से मौत का तांडव बिकराल रूप धारण करता जा रहा है। अलीगंज में चारो और लोग अपने मृत परिजनों की लाशो के जनाजे के साथ दिखाई दे रहे है। चारो और हाहाकार और चीत्कार मची हुई है।  अबतक २१ लोगो की जहरीली शराब पीने से मौत हो चुकी है और २४ लोगो की हालात बिगड़ी होने के कारण उनका अलग अलग असपतालो में इलाज चल रहा है।  आज शुवह ८ और लोगो की हालत बिगड़ने के बाद उनको असपताल में भर्ती किया गया है। जहरीली शराब का प्रकोप अभी भी थमा नहीं है। जहरीली शराब पीने से बीमार हुए लोगो के आने का सिलसिला अभी जारी है।  

एटा जिला प्रशाशन ने अलीगंज  और उसके आसपास के गावो में सर्च ऑपरेशन भी चलाया है जिसमे ग्रामीणों द्वारा स्टॉक करके राखी गयी देशी कच्ची शराब को बरामद कर नस्ट किया जा रहा है जिस से आगे और लोग इस जहरीली शराब को न पी सके। इस बीच अवैध शराव बनाने के ठिकानों पर भी छपा मार कार्यवाही की जा रही है।  

जहरीली शराब पीकर मरने वाले लोगो के परुिजनो का कहना है कि इस अवैध शराब का धंधा पुलिस की  मिली भगत और संरक्षण में चलता है इसपर पूर्व में कभी भी कोई  कार्यवाही नहीं हुई जिसका नतीजा इतनी मौतों के सामने आने के रूप में हुआ।  

एटा में लगातार हो रही वारिश से भी जहरीली शराब पीने से बीमार हुए लोगो के इलाज में दिक्कतें आ रही है , पुलिस का सेरच ऑपरेशन भी इस से प्रभावित हो रहा है।

 एटा के जिला अधिकारी अजय यादव  ने बताया कि अबतक  २१ मौते हो चुकी हैं और ५० लोग अलग अलग असपतालो में इलाज करवा रहे हैं।  मृतकों के परिजनों को २-२ लाख रुपये  का मुआवजा शाशन द्वारा दिया गया है और बीमार लोगो को ५०- ५०- हजार रुपये का मुआवजा दिया जा रहा है। बीमार लोगो का इलाज शाशन द्वारा करवाया जा रहा है।  इसके अतिरिक्त आम आदमी बीमा , पारिवारिक लाभ योजना और अन्य योजनाओं का भी लाभ दिया जा रहा है।  जहरीली शराब के मामलेमे प्रमुख आरोपी श्रीपाल की गिरफ्तारी की गयी है।  अबतक जिला आबकारी अधिकारी , सी ओ अलीगंज , थाना अध्यक्ष अलीगंज सहित ८ पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की गयी है।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.