Header Ads

मुख्यमंत्री अखिलेश इस्तीफा देने को तैयार, मुलायम ने मनाया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इतने नाराज हो गए थे कि वे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के मूड में आ गए थे। सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक बिना उनकी सहमति के मुख्तार अंसारी की पार्टी का सपा में विलय होने से अखिलेश इतने जायदा नाराज हो गए थे कि उन्होंने आज सीएम पद से इस्तीफा देने का मूड बना लिया था।
बाद में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कबीना मंत्री एवं प्रभारी यूपी शिवपाल यादव को भेज कर किसी तरह अखिलेश यादव को मनाया। अब यह भी हो सकता है कि बाहुबली मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का सपा में विलय रद्द हो जाए। राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के प्रभारी कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के बीच चल रही गर्मागर्म चर्चा के बाद भले ही कुछ पल के लिए मेल-मिलाप और शांति का एहसास हो रहा हो, लेकिन सुबह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बेहद गुस्से में थे। उन्होंने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बिना सहमति के सपा में मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल का विलय बेहद नागवार गुजरा है। इसकी बलि वरिष्ठ मंत्री बलराम यादव चढ़ गए हैं, लेकिन आज नेताजी विक्रमादित्त्य आवास पर हुए एक वाकये ने सपा के अंदर के माहौल को अचानक गर्म कर दिया।
वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का ऐसा कहना है कि नेताजी और मुख्यमंत्री के बीच रूम में हुई बातचीत इसलिए बाहर आ गई, क्योंकि अखिलेश यादव गुस्से में इस्तीफा देने की बात कहते हुए सुने गए। इसके बाद मुलायम सिंह पोर्टिको तक आए और कुछ कहा। फिर शिवपाल सिंह यादव ने 5 केडी सीएम आवास जाकर क्या बात की, यह बात अभी तक दबी हुई है।
(सुत्रो के हवाले से)

लखनऊ।मंत्रिमंडल विस्तार और आगामी चुनाव को लेकर कैबिनेट की बैठक शुरू।मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हो रही मीटिंग में मुख्य सचिव अलोक रंजन,आजम खान,शिवपाल यादव,राजा भैया मौजूद

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.