Header Ads

एटा महिला से छेड़खानी के मामले में फसे जेल अधीक्षक लखनऊ से तबादला आदेश आते ही। जेल अधीक्षक ने आदेश मिलने के दो घंटे बाद ही चार्ज छोड़,हुए रवाना

एटा-
जेल में बंद रही महिला बंदी से छेड़छाड़ के आरोपों में जेल अधीक्षक फंस गए हैं। शासन ने बुधवार को जेल अधीक्षक अनूप सिंह को हटा दिया, उन्हें इसी पद पर पीलीभीत भेजा है। जेल अधीक्षक पर लगे आरोपों की अभी जांच चल रही है। एटा में नए जेल अधीक्षक पीपी सिंह की तैनाती की है।
जेल अधीक्षक अनूप सिंह पर मई में जैथरा क्षेत्र की महिला बंदी ने आरोप लगाए थे कि उसके साथ अभद्र व्यवहार व छेड़छाड़ की जाती थी। महिला ने लिखित शिकायत जिलाधिकारी और एसएसपी को दी थी, जिसमें कई गंभीर आरोप थे। जेल अधीक्षक के साथ ही एक अन्य महिला बंदी पुष्पा पर जेल अधीक्षक का साथ देने का आरोप था। आरोप लगाने वाली महिला को नौ मई को जमानत मिल गई मगर उसने शिकायत फिर भी कीं। रिहा होने के बाद दो बार जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिए। मामला जब जेल अफसरों तक पहुंचा, तो कारागार आइजी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच डीआइजी जेल केदारनाथ को सौंप दी। डीआइजी तीन बार जांच के सिलसिले में एटा आए और दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए। जेल अधीक्षक अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते रहे, परंतु महिला ने गंभीर बातें कहीं।
इस बीच बुधवार शाम लखनऊ से तबादला आदेश आ गया। जेल अधीक्षक ने आदेश मिलने के दो घंटे बाद ही चार्ज छोड़ दिया और वे नए तैनाती स्थल पीलीभीत रवाना हो गए। नए जेल अधीक्षक पीपी सिंह लखनऊ से यहां आकर चार्ज संभालेंगे।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.