Header Ads

एसएसपी को सपा नेता की पिटाई पड़ी महंगी,मुख्यमन्त्री ने किया सस्पेंड

गोरखपुर
गोरखपुर में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष गोपाल यादव के पुत्र गौरव यादव की कैंट थाने में की गयी पिटाई के मामले में एसएसपी गोरखपुर अनंत देव को मुख्यमंत्री ने निलंबित कर दिया। गोपाल यादव हत्या के एक मामले में सजायाफ्ता हैं और गोरखपुर जेल में बन्द हैं। गोरखपुर शहर में एक जमीन को लेकर गोपाल का अपने भाई से विवाद चल रहा है। सोमवार की रात में इसी जमीन पर कब्जे को लेकर गोपाल के बेटों और उनके भाई के बेटों में खूनी संघर्ष हुआ। दोनों ओर से फायरिंग की गई। गोपाल के पक्ष द्वारा चलाई गई गोली से उनके भाई के दो पुत्र घायल हो गए। उन्हें गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।
इसी मामले में पुलिस ने गोपाल के बेटों और अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी की। आरोप है कि पुलिस के छापे से क्रुद्ध होकर गोपाल के पुत्र गौरव यादव अपने साथियों को लेकर कैंट थाने में चले गए और छापा मारने गए पुलिसकर्मियों को माँ-बहन की गालियां देने लगे। उन्होंने यह भी कहा कि हिम्मत हो तो आकर पकड़ो।
थाने के अंदर उनकी यह हरकत पुलिस वालों को नागवार लगी। वहां मौजूद तीन चौकी इंचार्जों और कुछ सिपाहियों ने मिलकर गौरव को पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। इस घटना की जानकारी होने पर सपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मंगलवार को थाने में पहुंचे और जमकर हंगामा किया। गौरव के समर्थन में कुछ वकीलों ने भी प्रदर्शन कर दोषी पुलिस कर्मीयों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। दबाव बढऩे पर शासन के निर्देश पर एसएसपी अनंतदेव ने रात में तीन चौकी इंचार्ज एवम् एक सिपाही को निलम्बित कर दिया। इसके बावजूद सपाई एसएसपी को ही पूरे घटनाक्रम के लिए दोषी बता रहे थे।
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ब्रजेश सिंह ने बताया कि एसएसपी अनंत देव तिवारी, मोहद्दीपुर चौकी इंचार्ज नरेंद्र प्रताप राय, बेतियाहाता चौकी इंचार्ज दिनेश तिवारी, जटेपुर चौकी इंचार्ज मृत्युंजय सिंह और सिपाही योगेश सिंह को निलंबित किया गया है। चारों पुलिसकर्मियों पर पूर्व जिलाध्यक्ष के पुत्र की पिटाई करने का आरोप है।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.