Header Ads

श्रीनगर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग,5 जवान शहीद,20 गम्भीर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा आंतकी हमला हुआ है। आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर अंधाधुंध गोलीबारी की। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए, जबकि 20 जवान जख्मी हैं।
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में दो आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही एक बस पर हमला किया, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए और 20 अन्य घायल हुए. बाद में सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकवादी मारे गए.  घटना श्रीनगर से 14 किलोमीटर दूर पंपोर के फ्रेस्टबल में हुई. आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कर्मियों को ले जा रही एक बस पर गोलियां चलाईं. सीआरपीएफ की ‘रोड ओपनिंग पार्टी’ (आरओपी) ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस दौरान भीषण मुठभेड़ हुई जिसमें 30 से अधिक जवान घायल हो गए. दोनों आतंकवादियों के मारे जाने के बाद सीआरपीएफ के घायल जवानों को वहां से निकालकर सेना के आधार अस्पताल पहुंचाया गया. सूत्रों ने कहा कि 5 जवानों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि एक की स्थिति नाजुक बतायी गई है. 20 अन्य जवान अस्पताल में भर्ती हैं जिन्हें गोलियां लगी हैं.

सीआरपीएफ के महानिरीक्षक नलिन प्रभात मौके पर पहुंच गए हैं. प्रभात तलाशी अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि हो सकता है कि दो आतंकवादियों को स्थानीय मदद से मौके से हटा दिया गया हो. जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक के. राजेंद्र ने भी मौके का दौरा किया. उन्होंने कहा कि दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है लेकिन ‘‘दुर्भाग्य से हमारे जवान भी हताहत हुए हैं.’’ उन्होंने सीआरपीएफ के हताहत जवानों की संख्या नहीं बतायी. उन्होंने कहा, ‘‘हमारा ध्यान दोषियों को पकड़ने पर हैं.’’ यह पूछे जाने पर कि मारे गए आतंकवादी क्या सीमापार से थे, राजेंद्र ने कहा, ‘‘पूरी संभावना है कि वे पाकिस्तान से थे.’’ गत तीन सप्ताह में सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही बस पर यह दूसरा हमला है. गत तीन जून को आतंकवादियों ने बिजबेहरा में बीएसएफ कर्मियों को ले जा रही बस पर गोलियां चलाई थीं जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे.

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.