Header Ads

नई दिल्ली: पठानकोट आतंकवादी हमले में चार महीने पहले मारे गये चारों आतंकवादियों के शवों को एक गुप्त स्थान पर दफना दिया गया.

नई दिल्ली: पठानकोट आतंकवादी हमले में चार महीने पहले मारे गये चारों आतंकवादियों के शवों को एक गुप्त स्थान पर दफना दिया गया.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शवों को पठानकोट सिविल अस्पताल के शवगृह में रखा गया था और आज दोपहर करीब दो बजे उन्हें वहां से पठानकोट पुलिस की तरफ से ले जाया गया और शहर के एक अज्ञात कब्रिस्तान में दफना दिया गया.

उन्होंने बताया कि पठानकोट मामले के आतंकवादियों को उस स्थान के समीप ही दफनाया गया है, जहां पिछले वर्ष दीनानगर (गुरदासपुर) पुलिस थाने पर हमले में शामिल तीनों आतंकवादियों के शवों को दफनाया गया था.

एनआईए और स्थानीय पुलिस की तरफ से छह मई को शवों को अस्पताल में ले जाया गया था और उसके बाद से उन्हें दो बड़े फ्रीजर में रखा गया था. पाकिस्तान का संयुक्त जांच दल जब 29 मार्च को भारत की यात्रा पर आया था तो उससे शवों को ले जाने का आग्रह किया गया था लेकिन उसने इंकार कर दिया. इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अपनी जांच को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण डीएनए और अन्य जैविक नमूने ले लिये थे.

एनआईए ने इन आतंकवादियों की तस्वीरें साझा की थी और लोगों से इनके बारे में सूचना मांगी थी एवं सूचना देने वाले व्यक्ति को एक लाख रूपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की थी.

ये आतंकी सुरक्षा घेरे को तोड़कर एक जनवरी के तड़के हवाई ठिकाने में घुसने में कामयाब रहे थे और उसके बाद हमला बोल दिया था. लगभग 80 घंटे की गोलीबारी में मारे जाने से पहले इन्होंने सात सुरक्षाकर्मियों को मार दिया था.

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.