Header Ads

उत्तराखंड से जम्मू-कश्मीर तक आग का तांडव, प्रशासन के छूट रहे हैं पसीने

देहरादून-
उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण आग को बुझाने का काम जारी है। विभिन्न विभागों के लगभग 10 हजार से अधिक लोगों को आग को रोकने के काम में लगाया गया है। बताया जा रहा है कि इस मौसम में अभी तक कुल 1317 जंगलों में आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिससे 2876 हेक्टेयर क्षेत्र प्रभावित हुआ है।

आग की चपेट में हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 3000 हेक्टेयर इलाके में आग लगी है जिनमें से सबसे ज्यादा सोलन, सिरमौर, बिलासपुर, कांगड़ा, हमीरपुर और शिमला के कुछ निचले इलाके शामिल हैं।शिमला में बीती रात ओल्ड सिमेट्री के पास भीषण आग लग गई। आग बुझाने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है।

दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के राजौरी, रियासी और कठुआ जिले के जंगल भी आग में धधक रहे हैं। एक तरफ यहां सरकार की ओर से आग बुझाने के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं वहीं आग का दायरा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। राजौरी नगर के साथ सटे बथूनी व गंभीर के जंगलों में लगी आग एक हजार हेक्टेयर से भी अधिक क्षेत्र में फैल गई है।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.