Header Ads

.जब बच्ची का सवाल सुन जमीन पर बैठ गए अमिताभ

नई दिल्ली। मोदी सरकार के दो साल पूरा होने पर शनिवार को इंडिया गेट पर हुए भव्य कार्यक्रम में मौजूद अमिताभ बच्चन ने स्कूल की बच्चियों से बात की। इस दौरान एक बच्ची ने अमिताभ से पूछ लिया कि वो कैसे बिग बी बन गए। बच्ची के सवाल का जवाब अमिताभ ने बिल्कुल ही अलग अंदाज में दिया जिसे देख पता चलता है कि अमिताभ कितने विनम्र और सहज हैं।

दरअसल 7वीं में पढ़ने वाली शगुन ने अमिताभ से पूछा कि मैं आपके  बचपन के बारे में जानना चाहती हूं। आप बिग बी कैसे बन गए? अमिताभ ने बच्ची को जवाब देते हुए कहा कि किसने कहा कि मैं बिग बी हूं? यह कहते हुए वो जमीन पर बैठ गए और कहा देखो, मैं तो आपसे भी छोटा हूं। यह देख वहां मौजूद सभी बच्चे हंस पड़े। अमिताभ ने कहा कि बिग बी नाम मीडिया के द्वारा दिया गया नाम है। कोई भी इंसान बड़ा नहीं होता। जो अपना काम करता है और कड़ी मेहनत करता है, वह अपने लक्ष्यों तक पहुंचता है। इस दौरान उन्होंने अपने पिता की प्रसिद्ध रचना 'मधुशाला' की कुछ पंक्तियां भी सुनाई। बच्चों के साथ ज्ञान की बातें साझा करते हुए अमिताभ काफी उत्साहित दिखाई दे रहे थे।

अमिताभ बच्चन ने कार्यक्रम में कहा कि बेटियों को भी शिक्षित करना चाहिए, उनका पोषण करना चाहिए और उनको बराबरी का हक देना चाहिए। वह 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के ऐंबैसडर भी हैं।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.