Header Ads

दिल्ली फोन पर राष्ट्रपति भवन उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां हरकत में

दिल्ली स्थित अतिसुरक्षित राष्ट्रपति भवन को एक व्यक्ति ने उड़ाने की धमकी दी है। धमकी मिलने के बाद सुरक्षा अधिकारी समेत सुरक्षा एजेंसियां फौरन हरकत में आ गईं।"

राष्ट्रीय राजधानी स्थित अतिसुरक्षित राष्ट्रपति भवन को एक व्यक्ति ने उड़ाने की धमकी दी है। यह धमकी पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर दी गई है। फोन पर धमकी मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी फौरन हरकत में आ गए। यह फोन सोमवार शाम करीब 6:30 बजे आया और इसके बाद सुरक्षा बलों की कई टीमें बम निरोधक दस्ते के साथ राष्ट्रपति भवन परिसर की तरफ रवाना हो गईं। पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) जतिन नरवाल ने बताया, हम पूरी जांच कर रहे हैं और फोन करने वाले का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं जिसने राष्ट्रपति भवन को उड़ाने की धमकी दी थी। फोन करने वाले व्यक्ति ने राष्ट्रपति भवन में विस्फोटक होने का दावा किया था। फोन करने वाले के स्थान का पता लगा लिया गया है और उसे पकड़ने के लिए एक टीम भेज दी गई है।

राष्ट्रपति भवन को उड़ाने की धमकी वाले फोन से आधे घंटे पहले पुलिस के पास एक और फोन आया जिसमें दावा किया गया कि मध्य दिल्ली में कई स्थानों पर बम रखे गए हैं। पुलिस उपायुक्त (मध्य) परमादित्य ने यह जानकारी दी। फोन करने वाले ने पूर्व आयुक्त बी एस बस्सी का निजी नंबर मांगा और जब उसे मना किया गया तो उसने मांग की कि उसकी बस्सी से बात कराई जाए। जब इससे भी मना किया गया तो उसने धमकी दी कि उसने बम रखे हुए हैं। बाद में यह फोन फर्जी साबित हुआ। फोन दिल्ली के सागरपुर इलाके से आया था। वहीं राष्ट्रपति भवन उड़ाने वाले फोन की पुलिस जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस और खुफिया विभाग के अधिकारी राष्ट्रपति भवन के चप्पे-चप्पे की सुरक्षा जांच में जुटे हैं।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.