Header Ads

उत्तर प्रदेश 1939 उर्दू शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग 6-7 जून को

लखनऊ
प्राथमिक स्कूलों में उर्दू विषय के 1939 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए काउंसिलिंग 6 व 7 जून को होगी। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने सोमवार को सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को काउंसिलिंग के निर्देश दिए है।चयनित अभ्यर्थियों को एक साथ 20 जून को सभी जिलों में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। काउंसिलिंग में ऐसे अभ्यर्थियों को अवसर दिया जाएगा जिन्होंने पूर्व में आवेदन तो किया था लेकिन 4280 उर्दू भर्ती में तीन राउंड की काउंसिलिंग में मौका नहीं मिला था। वे किसी भी आवेदित जिले में उपलब्ध आरक्षणवार रिक्तियों के प्रति काउंसिलिंग में हिस्सा ले सकते हैं।6-7 की काउंसिलिंग में उन अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा जो 11 अगस्त 1997 के पूर्व के मोअल्लिम-ए-उर्दू के साथ अदीब-ए-माहिर (इंटरमीडिएट), अदीब-ए-कामिल (स्नातक), अदीब, मुंशी, मौलवी (हाईस्कूल) एवं आलिम (इंटरमीडिएट) शैक्षिक अर्हता रखते हैं और उस वक्त विज्ञापन निरस्त होने के कारण काउंसिलिंग से वंचित रह गए थे।
चतुर्थ काउंसिलिंग के कारण पूर्व से जनपदों में नियुक्त हो चुके 2341 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति पर कोई असर नहीं पड़ेगा। 10 फरवरी 2014 को जारी द्वितीय विज्ञापन के निरस्त हो जाने के कारण इसके लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों द्वारा दी गई फीस की वापसी के लिए अलग से कार्रवाई की जाएगी।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.