Header Ads

एसएसपी को सड़क पर रोककर लडकी ने दिया शादी का आॅफर


पटना-
बिहार के सिंघम के नाम से मशहूर आईपीएस शिवदीप लांडे अब मुंबई जाना चाहते हैं। शिवदीप की इच्छा मुंबई की अपराध शाखा या महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) में काम करना है। ये गर्ल्स में बेहद लोकप्रिय हैं, वो इन्हें सड़क पर रोककर ऑटोग्राफ लेती हैं, सेल्फी लेती हैं और कुछ तो शादी का ऑफर करती हैं। कैसी है इस दबंग आईपीएस की वोर्किंग और क्यूँ उन्हें महाराष्ट्र लाना चाहते हैं सीएम देवेंद्र फडणवीस...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आदेश पर शिवदीप को महाराष्ट्र लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव केपी बख्शी के मुताबिक, पुलिस महानिदेशक के निर्णय के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा। शिवदीप अब अपने प्रदेश महाराष्ट्र में काम करना चाहते हैं। उन्होंने अपने स्थानांतरण के लिए अर्जी दी है। वह महाराष्ट्र के जलसंपदा राज्यमंत्री विजय शिवतारे के दामाद हैं।

शिवदीप को पब्लिक बुलाती है सिंघम
पटना एसपी रहते हुए शिवदीप ने अपने खास अंदाज में काम किया था और अपराधियों पर नकेल कसने की कोशिश की थी। खास अंदाज के कारण लोग उन्हें सिंघम के नाम से बुलाने लगे थे। शिवदीप वर्ष 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उनकी पहली पोस्टिंग बिहार के मुंगेर जिले में हुई थी। उस इलाके में नक्सलियों का प्रभाव है। उन्होंने अपने काम की छाप छोड़ी और स्थानीय लोगों का दिल जीता। उन्होंने अररिया और पूर्णिया में भी अपराधियों में दहशत पैदा की थी।

महाराष्ट्र के किसान परिवार में जन्में थे शिवदीप
शिवदीप लांडे विदर्भ के अकोला जिले में पैदा हुए थे। किसान परिवार में जन्में शिवदीप ने बड़ी प्रतिकूल स्थिति में शिक्षा पूरी की है। 2006 में आईपीएस में चयन के बाद उन्हें बिहार कैडर मिला। वहां के नक्सलग्रस्त क्षेत्र में उनकी ट्रेनिंग हुई। बिहार के अन्य क्षेत्रों में उनके किस्से सुनने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें राजधानी पटना का एसपी बनाया था।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.