Header Ads

बदायूं मृत विधायक के पुत्र ने सीएमएस, ईएमओ के खिलाफ दी तहरीर

एडीएम प्रशासन, सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी सिटी को सौंपा पत्र, कार्रवाई का भरोसा

सीएमएस और डाक्टरों ने की लापरवाही, दोनों को फांसी की हो सजा: फहीम

बदायूं-
मार्ग दुर्घटना में घायलावस्था में जिला अस्पताल लाए गए बिलारी विधायक मोहम्मद इरफान की मौत का सबसे बड़ा जिम्मेदार सीएमएस और डाक्टर को बताते हुए उनके पुत्र ने राज्यमंत्री आबिद रजा के साथ यहां पहुंचकर प्रशासनिक अफसरों को तहरीर सौंपी। अफसरों ने कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। विधायक पुत्र मोहम्मद फहीम ने कहा कि सीएमएस डा. शशि अग्निहोत्री एवं ईएमओ डा. राजेश कुमार वर्मा की लापरवाही से मेरे वालिद की जान गई है। इन पर मुकदमा दर्ज कर फांसी की सजा होनी चाहिए।

सदर विधायक, राज्यमंत्री आबिद रजा के साथ बिलारी के मृतक विधायक मोहम्मद इरफान के पुत्र मोहम्मद फहीम यहां पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे। वहां पहले से मौजूद एडीएम प्रशासन एके श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट एवं एसपी सिटी को एसएसपी के नाम संबोधित एक पत्र सौंपा। पत्र में घटना के दिन से लेकर जिला अस्पताल में बरती गई लापरवाही का विस्तार से उल्लेख किया। फहीम ने कहा कि सीएमएस अग्निहोत्री और ईएमओ श्री वर्मा ने ब्लीडिंग की बात स्वीकार की थी, मगर ब्लीडिंग रोकने का इलाज नहीं किया। जबकि दर्द निवारक दवा देने का निर्देश फार्मासिस्ट को दिया था। बताया कि मैंने खुद, सरताज खां, मोहम्मद शफाअत ने खून रोकने का इंजेक्शन लगाने को भी कहा, लेकिन डा. वर्मा ने इंजेक्शन न होने की बात कह दी। लापरवाही की हद तो यह हो गई कि मेडिकल से भी नहीं मंगाया गया।

मोहम्मद फहीम ने आगे कहा कि इलाज के बजाय रैफर कर दिया। और तो और जिस एंबूलेंस से भेजा गया उसमें ऑक्सीजन तक की सुविधा नहीं थी। बरेली से पहले जब वालिद को तकलीफ बढ़ी, तो ऑक्सीजन सिलेंडर खाली तथा खराब था, लिहाजा वालिद का इंतकाल हो गया। उन्होंने कहा कि प्रोटोकाल के तहत एंबूलेंस में किसी डाक्टर तक को नहीं भेजा गया। उन्होंने साफ कहा कि वह सीएमएस और डाक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर फांसी की सजा दिलाना चाहते हैं।

फोटो-

मुकदमा भी होगा और गिरफ्तारी भी: आबिद

बदायूं। राज्यमंत्री आबिद रजा ने कहा कि वाकई पार्टी के विधायक हाजी मोहम्मद इरफान के घायलावस्था में जिला अस्पताल में लापरवाही की बात साफ हो रही है। उन्होंने बीते दिन खुद अस्पताल जाकर पूरे मामले को गंभीरता से समझा। इस पूरे मामले में दोषियों पर कार्रवाई कराने में अपनी जिम्मेदारी इसलिए भी समझता हूं। क्योंकि वह सदर विधायक हैं। सवाल पर माना कि हां वाकई जब एक विधायक के साथ ऐसा हो रहा है, तो आम जनता के साथ क्या हो रहा होगा? वह इस पूरे मामले को गंभीरता से लेकर विधायक के दोषियों पर हर हाल में कार्रवाई कराएंगे। राज्यमंत्री श्री रजा ने साफ शब्दों में कहा कि दोषियों पर मुकदमा भी दर्ज होगा और जेल भी जाएंगे। उन्हें ऐसा सबक मिलना चाहिए, ताकि आगे आने वाले अफसर किसी के साथ भी ऐसा करने की हिम्मत न जुटा सकें। राज्यमंत्री श्री रजा ने कहा कि जिला अस्पताल के कुछ डाक्टर विरोधी पार्टियों से मिले हैं। वह सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का जनता को लाभ जानबूझ कर नहीं दे रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी पूरे मामले से अवगत करा दिया है। हर हाल में सख्त कार्रवाई होगी।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.