Header Ads

अब आठ दिन की बैंक बंदी, 23 से हो रही है छुट्टी

लखनऊ-
होली के दौरान आज से दो दिन बाद आम ग्राहक को आठ दिन तक बैंक की सेवा नहीं मिलेगी। बैंकों से जुड़े सारे काम जल्द निपटा लें।

होली के अवसर पर 23 व 24 मार्च को बैंक में काम नहीं होगा। अगले दिन यानी 25 मार्च को गुड फ्राइडे का अवकाश रहेगा। 26 मार्च को महीने का चौथा शनिवार है और 27 मार्च को रविवार पड़ रहा है। इसके बाद 28 मार्च को अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संगठन (एआईबीईए) और अखिल भारतीय बैक अधिकारी संगठन (एआईबीओए) ने सरकारी क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक के निजीकरण पर विरोध प्रकट करते हुए देशभर में हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। इसके क्रम में बैंक के 32 हजार कर्मचारी-अधिकारी निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे।

29 मार्च को बैंक तो खुलेंगे लेकिन उस दिन आम ग्राहक का काम बेहद मुश्किल होगा। इतने दिनों बाद बैंक खुलने के चलते बैंक में काफी भीड़ होगी।

30 व 31 मार्च को बैंक खुलेंगे लेकिन आम ग्राहकों को इसका लाभ नहीं मिल पाएगा। मार्च क्लोाजिंग के चलते बैंकों में पब्लिक डीलिंग नहीं होगी। इन छुट्टियों के समय पैसे निकालने के लिए सिर्फ एटीएम रहेंगे लेकिन त्योहारों के चलते यह भी जल्द खाली हो सकते हैं।

यही नहीं अप्रैल महीने में बैंक सिर्फ 17 दिन ही खुले रहने वाले हैं। अप्रैल में 13, 14 व 15 तारीख को छुट्टियां हैं। इसके बाद 19, 20 व 21 अप्रैल को भी अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.