Header Ads

प्यार के लिए रखा 13 साल करवाचौथ का व्रत, अब दूंगी मंडप में कूदकर जान'

आगरा-
आजकल का प्यार बस चंद लम्हों का होता है। हवस की भूख को पूरा करने का बस यही एक जरिया कुछ सिरफिरे आशिकों को सूझ रहा है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है यूपी के आगरा से जहां अपने प्रेमी की बेवफाई से एक प्रेमिका इस कदर टूट गई कि उसने एसपी क्राइम के सामने साफ कह दिया कि अगर आप लोग मेरे पति की दूसरी शादी को नहीं रूकवा पाए तो मै उसी मंडप में कूदकर जान दे दूंगी।
मामला सुर्खियों में तब सामने आया जब आगरा की बैंक में काम करने वाली एक महिला ने आगरा के ही एमबीबीएस डॉक्टर पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप लगाया है। 

 महिला ने बताया कि वो सन 2001 में इंटर में पढ़ती थी, उसी दौरान एक कार्यक्रम में उसकी मुलाकात विमल एन्कलेव, चमरौली मोड़ निवासी रिश्तेदार हरीशंकर के बेटे दीपक शर्मा से हुई। दोनों के बीच बातचीत होने लगी। दो साल बाद दोस्ती का यह रिश्ता प्यार में बदल गया। वह इंटर पास करने के बाद नोएडा चली गई। वहां एमबीए करने लगी।

उधर, दीपक ने भी मेडिकल की पढ़ाई शुरू कर दी। एसएन मेडिकल कॉलेज में दीपक ने एडमिशन ले लिया था। दीपक भी वहीं हॉस्टल में रहने लगा। वह कई बार दीपक से मिलने हॉस्टल में गई थी। इसी दौरान दीपक ने उसे शादी का भरोसा दिलाया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा। एक बार तो उसका गर्भपात भी करा दिया। उनके इस रिश्ते की भनक दोनों परिवारों को लग गई। हालांकि वह भी शादी के लिए तैयार हो गए। दीपक के पिता ने मेडिकल की पढ़ाई पूरी होने के बाद शादी करने का भरोसा दिलाया।

लेकिन जब युवती ने शादी का दवाब बनाया तो आरोपी डॉक्टर ने युवती से शादी करने से इंकार कर दिया। 

 

अब युवती ने बताया कि अब आरोपी डॉक्टर किसी और से कल शादी करने जा रहा है। फिलहाल, अब पीड़िता ने आगरा पुलिस अधिकारियों के सामने न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता का कहना है कि अगर उसकी शादी नहीं रूकती है तो कल वो उसी मंडप में आत्महत्या कर लेगी
पति की दूसरी शादी की खबर सुन प्रेमिका शारीरिक और मानसिक रूप से टूट गई है। प्रेमिका का कहना है कि मैने दीपक के लिए 13 साल से करवाचौथ व्रत रखा लेकिन वो तो इसका मान भी नहीं रख पाया, लेकिन अब अगर उसकी शादी हो गई तो मै उसी शादी के मंडप में कूद कर जान दे दी।
वहीं इस मामले में स्थानीय पुलिस ने बिना किसी देरी के साक्ष्य के आधार पर मामले को दर्ज कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तारी करने की तैयारी की जा रही है।

हालांकि, पुलिस ने मामले को प्राथमिकी आधार पर दर्ज कर के आपनी कार्रवाई शुरु तो कर दी है, लेकिन शायद पुलिस ने ये नहीं सोचा कि क्या कल अगर किसी तरह आरोपी डॉक्टर की शादी हो जाती है, तो भला पीड़िता को क्या न्याय मिल पाएगा।

बहराल, ये तो वो मामले हैं जो किसी न किसी तरह से सामने आ जाते हैं न जाने ऐसे कितने ही मामले हैं जो या तो सामने ही नहीं आते या फिर दबंगों की पुलिस से मिलीभगत के चलते फाइलों में ही दम तोड़ देते हैं। 

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.