Header Ads

गर्भ में पल रहे भ्रूण की लिंग जांच ज़रूरी ताकि भ्रूण की हो सके सही तरह से निगरानी - मेनका गांधी

जयपुर-
गर्भ में पल रहे बच्चे की सही तरह से निगरानी हो सके इसके लिए केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने सुझाव दिया है कि बच्चे के जन्म से पहले ही उसका लिंग पता किया जाना चाहिए।
    मेनका ने जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि एक बार जब यह पता चल जाएगा कि गर्भ में लड़का है या लड़की तो बच्चे को मॉनिटर करना आसान हो जाएगा। यह इस मुद्दे को देखना का एक अलग नजरिया है। मैंने यह सुझाव दिया है और इस पर अभी चर्चा चल रही है। अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। मेनका गांधी ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढाओ' कार्यक्रम को बढ़ावा देने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश के 61 और जिलों में इसका विस्तार किया जाएगा। इस कार्यक्रम को देश के 100 जिलों में शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल 'बेटी बचाओ, बेटी पढाओ' कार्यक्रम के अच्छे नतीजे मिले हैं।
     ज्ञात हो कि बेटी को गर्भ में ही मार डालने के बढ़ रहे मामलों की वजह से सरकार ने गर्भ में बच्चे के लिंग परिक्षण करने पर रोक लगाई हुई है।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.