Header Ads

मथुरा में 10 में से 4 ब्लॉक प्रमुख हुए निर्विरोध निर्वाचित, 6 सीटों पर होगी कांटे की टक्कर

मथुरा-
ब्लॉक प्रमुख पदों के 5 उम्मीदवारों द्वारा नाम वापस लेने के बाद अब जनपद के 10 में से 4 ब्लाॅक प्रमुखों का निर्विरोध निर्वाचन हो गया है। शेष 6 पदों के लिए 17 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं जिनमें मांट, गोवर्धन, राया एवं नौहझील में 2-2 प्रत्याशियों के मैदान में रहने के कारण मुकाबला आमने सामने का है।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार ने जानकारी दी थी बलदेव से प्रतीक द्वारा नाम वापस लेने के उपरान्त उनके पिता राजपाल सिंह और फरह से नरेन्द्र सिंह, छाता से महेन्द्र सिंह एवं नन्दगांव से रामेश्वर अकेले ही प्रत्याशी रहने के कारण ये सभी निर्विरोध निर्वाचित हो गये हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मांट से बिन्नी गोयल द्वारा नाम वापस के लेने के पश्चात कल्पना और गौरी के बीच, गोवर्धन से अनीता द्वारा नाम वापस लेने के पश्चात लच्छों देवी एवं हेमलता के बीच, राया से अशोक सिंह एवं जयवीर सिंह द्वारा नाम वापस लेने के पश्चात कृष्णवीर सिंह व प्रेमपाल सिंह तथा नौहझील से सुमन व हृदयेश के बीच मुकाबला आमने सामने का होने के कारण रोचक हो गया है।
उन्होंने बताया कि मथुरा ब्लाॅक से सर्वाधिक 6 प्रत्याशियों में अमरो देवी, जानकी देवी, सत्यवती, राधिका देवी, चन्द्रावली, अनीता देवी चुनाव मैदान हैं और चैमुहां से पातीराम, भगवान दास एवं रमेश चन्द्र प्रत्याशी हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी बताया कि 1 से अधिक प्रत्याशियों वाले सभी 6 विकास खण्डों में आज यानि 7 फरवरी को पूर्वान्ह 11 से अपरान्ह 3 बजे के बीच सम्बन्धित क्षेत्र पंचायत मुख्यालय के कार्यालय पर मतदान होगा और अपरान्ह 3 से कार्य समाप्ति तक मतगणना होगी।
उन्होंने सभी एआरओ को आदेश दियें हैं कि वे मतगणना के परिणाम की शीट लेकर उनके समक्ष उपस्थित होंगे और विजयी प्रत्याशिष्यों को उनके द्वारा ही प्रमाण पत्र प्रदान किये जायेंगे।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.