Header Ads

PM मोदी ने दी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली-
प्रधानमंत्री ने आज को उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारतीयों की पीढियां उन्हें उनकी बहादुरी और देशभक्ति के लिए याद करती हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती के अवसर पर याद कर रहा हूं। उनकी बहादुरी और देशभक्ति के कारण वे विभिन्न पीढियों के भारतीयों के अजीज हैं।प्रधानमंत्री ने इस दिन नेताजी से जुड़ी कुछ गोपनीय फाइलें भी सार्वजनिक कीं ताकि उनके रहस्यमयी ढंग से लापता हो जाने पर कुछ रोशनी डाली जा सके।

मोदी ने कहा, आज सभी भारतीयों के लिए एक विशेष दिन है। नेताजी की फाइलों की गोपनीयता खत्म करने की शुरूआत आज से होती है। इसके बाद प्रधानमंत्री ने नेताजी द्वारा वर्ष 1944 में जारी की गई एक उद्घोषणा को भी सामनेरखा, जिसमें नेताजी ने भारतीयों से अपील की थी कि वे भारत को आजाद करवानेमें अपने कर्तव्य का पालन करें।

नेताजी को श्रद्धांजलि देते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा , मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर उनका अभिनंदन करता हूं। वह भारत के स्वतंत्रता संग्राम के महानतम नायकों में से एक हैं। भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने भी नेताजी की जयंती के अवसर पर उन्हें याद करते हुए कहा, मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने अपने पराक्रम, साहस और देशभक्ति से असंख्य युवाओं को प्रेरित किया।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.