Header Ads

मोदी के भव्य स्वागत के लिए तैयार लखनऊ, पीएम आज लखनऊ और वाराणसी के दौरे पर

लखनऊ-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंच रहे हैं। ऐसे में जहां एक ओर पीएम की सुरक्षा के लिए पूरा प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है, वहीं राजधानी भी 11 साल बाद एक बार फिर अपने प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए तैयार है।
      प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर चाकचौबंध है. शहरभर के पेट्रोल पंप, मॉल, नर्सिंग होम, होटल, मंदिरों आदि की तलाशी ली जा रही है। संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। पीएम के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा में एसपीजी के अलावा केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवान और एटीएस के कमांडो व एसटीएफ की क्विक रिस्पॉन्स टीमें भी मुस्तैद रहेंगी।
       राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री मोदी के तीन कार्यक्रम हैं। इनमें से दो में वे हेलीकॉप्टर से जाएंगे। उनकी सुरक्षा में 10 एसपी, 18 एएसपी, 19 डीएसपी, 95 सब इंस्पेक्टर, 46 महिला सब इंस्पेक्टर और 845 सिपाहियों के अलावा 400 से ज्यादा यातायातकर्मी ड्यूटी पर लगाए जाएंगे।
      प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ढाई हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इसके अलावा 20 से ज्यादा आईपीएस अधिकारी भी सुरक्षा-व्यवस्था पर नजर बनाए रखेंगे।  सशस्त्र बलों की दो दर्जन कंपनियों को भी पीएम की सुरक्षा में लगाया गया है। मोदी की सुरक्षा के लिए उनके कार्यक्रम स्थल को फूलप्रूफ बनाया गया है। कार्यक्रम स्थलों पर चार दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिनसे पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर नगरानी रखेंगे।
     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय, काल्विन तालुकेदार कॉलेज में आयोजित कार्यक्रमों के साथ-साथ अंबेडकर महासभा में डॉ. अंबेडकर की अस्थियों पर पुष्प भी चढ़ाएंगे। हालांकि, ट्रैफिक की समस्‍या को देखते हुए इन कार्यक्रमों में जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के लिए हेलीकाप्‍टर की व्‍यवस्‍था की गई है, लेकिन दो दिनों से जिस तरह मौसम ने रंगत बदली है, उससे हेलीकाप्‍टर का उड़ान भर पाना थोड़ा मुश्किल लग रहा है। इन आशंकाओं को देखते हुए सड़क मार्ग से भी प्रधानमंत्री को ले जाने का विकल्‍प खुला रखा गया है।
       प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को वाराणसी में 1500 दिव्यांगों को डिजिटल हियरिंग एड्स बांटकर ऑस्ट्रेलिया का साल 2013 में बनाया गया रिकॉर्ड तोड़ेंगे। हालांकि, 700 से अधि‍क व्हील चेयर बांटने के बाद वह उसका रन करवाकर भी रिकॉर्ड बना सकते हैं।
     प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में महामना एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन हफ्ते में 3 दिन वाराणसी से दिल्ली के बीच चलेगी। प्रधानमंत्री शुक्रवार को वाराणसी के डीएलडब्लू इंटर कॉलेज के मैदान से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे।

वाराणसी में यह होगा PM का कार्यक्रम-
#10:15AM बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे पीएम मोदी।
# 10:20AM बीएचयू हेलीपैड के लिए उड़ान भरेंगे।
# 10:40AM बीएचयू हेलीपैड पर उतरेंगे।
# 10:45AM सड़क मार्ग से डीरेका इंटर कालेज मैदान के लिए प्रस्थान करेंगे।
# 11:00AM से 12:00 बजे तक 7766 दिव्यांगों के सम्मान समारोह में भाग लेंगे।
#12:05PM डीरेका मैदान से सड़क मार्ग द्वारा बीएचयू के लिए रवाना होंगे।
# 12:20PM बजे हेलीपैड पहुंचेंगे।
#12:25PM बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेंगे।
#12:50PM बजे लखनऊ रवाना हो जाएंगे।
लखनऊ में यह होगा PM का कार्यक्रम-
# 1:40PM मोदी का लखनऊ एयरपोर्ट पर आगमन।
# 1:55PM बीबीएयू विवि में दीक्षांत समारोह के लिए पहुंचेंगे।
# 3:15PM बीबीएयू से कॉल्विन कॉलेज के लिए जाएंगे।
# 3:30PM कॉल्विन कॉलेज में रिक्शा संघ के कार्यक्रम में शामिल होंगे।
# 4:35PM कॉल्विन से रवाना होंगे।
# 4:40PM अंबेडकर महासभा परिसर जाएंगे और अंबेडकर कलश को पुष्पांजलि देंगे।
# 5:15PM दिल्ली वापसी के लिए अमौसी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.