Header Ads

सुप्रीम कोर्ट में काफी देर तक सुनवाई

यूपी लोकायुक्‍त मामले को लेकर आज
सुप्रीम कोर्ट में काफी देर तक सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि वो बिना किसी ठोस सुबूत के फैसला नहीं बदलेंगे। इसके साथ ही कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से भी कई सख्‍त सवाल पूछे।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकायुक्‍त मामले में याचिकाकर्ता से पूछा कि आपका इस केस से क्‍या संबंध है। वहीं, लोकायुक्‍त नियुक्ति में यूपी सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में विजय बहादुर सिंह ने पैरवी की। कोर्ट ने यूपी सरकार को भी फटकार लगाते हुए कहा कि पिछले डेढ़ साल में एक नाम पर सहमति बना पाए। इसे क्‍या कहा जाए।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर उत्तर प्रदेश सरकार पर लोकायुक्त के लिए सेवानिवृत्त जज वीरेंद्र सिंह का नाम गलत तरीके से अदालत के सामने रखने का आरोप लगाया गया है। साथ ही इस याचिका में शीर्ष अदालत से गत 16 दिसंबर के आदेश में बदलाव करने की गुहार की गई है, जिसमें अदालत ने सेवानिवृत्त जज वीरेंद्र सिंह को उत्तर प्रदेश का नया लोकायुक्त नियुक्त किया था, लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट ने शपथ लेने पर रोक लगा दी थी।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.