Header Ads

डीजीपी जावीद अहमद के खिलाफ याचिका:  सुनवाई 06जनवरी को

लखनऊ-
एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर द्वारा डीजीपी एस जावीद अहमद की नियुक्ति के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में दायर याचिका की सुनवाई (06जनवरी) को जस्टिस ए पी साही और जस्टिस ए आर मसूदी की बेंच के सामने होगी.
याचिकर्ता के अधिवक्ता अशोक पाण्डेय हैं.
याचिका के अनुसार श्री जावीद से यूपी में 13सीनियर आईपीएस अफसर मौजूद हैं जिनमें 08 अफसर अभी राज्य सरकार में काम कर रहे हैं जबकि04 आईपीएस अफसर केंद्र सरकार में डेपुटेशन पर हैं.
याचिका के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने प्रकाश सिंह बनाम भारत सरकार में कहा था कि प्रदेश के डीजीपी को राज्य सरकार द्वारा संघ लोक सेवा आयोग द्वारा नामित तीन वरिष्ठतम आईपीएस अफसरों में से उसकी सेवा अवधि, उनके बहुत अच्छे रिकॉर्ड और अनुभव के विस्तार के आधार पर पुलिस फ़ोर्स के नेतृत्व हेतु चयनित किया जाएगा, जबकि श्री जावीद को इसके उल्लंघन में नियुक्त किया गया है.
नूतन ने कहा कि जब भी स्थापित विधि का उल्लंघन होता है, इसके गलत सन्देश जाते हैं और यह ख़राब उदहारण प्रस्तुत करता है, अतः विधिक रूप से इस पद के हक़दार नहीं होने के कारण श्री जावीद को इस पद से हटाने के आदेश दिए जाएँ।
डॉ नूतन ठाकुर ।

No comments

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.